breaking newsआराबड़ी खबरबिहारराजनीतिराजनीतीराज्य

भोजपुर में शहीद चंदन के परिजन से मिले तेजस्वी, कहा- देश की हालत खराब, नेपाल भी दिखा रहा आंख

भोजपुर का इतिहास वीरता, त्याग व बलिदान का रहा है। यहां की वीरता के लिए बाबू कुंवर सिंह जाने जाते रहे हैं। इसी कड़ी में लद्दाख में शहीद हुए चंदन यादव व यहां की धरती को नमन करने आया हूं। भोजपुर के ज्ञानपुरा में नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ज्ञानपुरा में मीडिया कर्मियों से रू-ब-रू होते हुए कही। इसके पूर्व शहीद के तैलीय चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर परिजनों को ढ़ांढ़स बंधाया। परिजनों को दो लाख रुपये का चेक दिया। इसके बाद पूछा-सरकारी घोषणा की राशि मिली कि नहीं? इस परिजनों ने बताया कि मिल गई है। परिजनों से कहा कि मैं आपके साथ हूं। यदि शहीद के नाम पर गांव में तोरण द्वार या अन्य कृति सरकार नहीं बनवाती है तो राजद परिवार बनवायेगा।


देश की हालत खराब, नेपाल भी दिखा रहा आंख

मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब देते हुए तेजस्वी ने कहा कि सरकार झूठा ढिंढोरा पीट रही है। देश की हालत खराब है।  अब नेपाल जैसा देश भी आंख दिखा रहा है। पहले से पाकिस्तान और अब चीन से तनातनी है। देश चारों ओर से घिरा है। बिहार सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि यह कहां की रीति है कि शहीद के लिए बिहार सरकार कभी 11 तो कभी 21 तो कभी 36 लाख रुपये के चेक का प्रावधान करती है। कोई भी शहीद शहीद है तो सहायता राशि में भी एकरूपता रहनी चाहिए। मौके पर विधायक राहुल तिवारी, अनवर आलम, सरोज यादव, रामविशुन सिंह, जिलाध्यक्ष बीरबल यादव, मुखिया प्रतिनिधि व राजद नेता अमर सिंह यादव, प्रदेश सचिव मनोज सिंह, पूर्व जिप सदस्य सुरेश पहलवान, गोरखनाथ सिंह, श्यामबाबू यादव अन्य थे।

सरकार एनओसी दे तो फील्ड बनवा दूंगा  
शहीद चंदन के परिजनों ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को मांग पत्र सौंपा। इसमें शहीद को परमवीर चक्र देने, तोरण द्वार बनवाने, स्कूल, सड़क, फील्ड का नामकरण शहीद के नाम पर करने सहित अन्य मांगें शामिल हैं। इस पर तेजस्वी ने कहा कि चंदन जिस फील्ड पर खेलते थे, वह बिहार सरकार का ही है। बिहार सरकार बनाती है तो ठीक, नहीं तो हमें एनओसी दे, हम जरूर बनवायेंगे।

अमर से बोले-शहीद के परिवार का रखियेगा ख्याल 
शहीद के  परिजनों ने  तेजस्वी से पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि व राजद नेता अमर सिंह यादव के की सक्रियता व सहयोग की चर्चा की। इस पर तेजस्वी यादव ने अमर सिंह यादव से कहा मुखिया जी, शहीद के परिवार का ख्याल आगे भी रखियेगा। फिर अमर सिंह यादव ने हामी भरते हुए बताया कि गांव आने वाली सड़क की दोनों ओर पेड़ व लाइट लगाने का काम पंचायत के फंड से होना है। इस पर तेजस्वी ने भी उनके इस कार्य की सराहना की।

Related Articles

Back to top button
Close