breaking newsदिल्लीदेशबड़ी खबरराजनीतिराजनीती

सर्वदलीय बैठक के बाद गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा बयान- राष्ट्रीय सुरक्षा की बात हो तो भारत एकजुट है

लद्दाख की गलवान घाटी में 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद चीन से जारी तनाव के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. इसमें सरकार ने LAC की स्थिति के बारे में दलों को जानकारी दी.

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा की बात हो तो भारत एकजुट है और सर्वदलीय बैठक ने इस संदेश को स्पष्ट रूप से व्यक्त किया है. चीन से हुए तनाव के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, जिसमें सरकार ने विपक्षी दलों को वास्तविक नियंत्रण रेखा की स्थिति और हालिया घटना के बारे में बताया.

देश की सेना पर सभी को गर्व और भरोसा

बैठक के बाद अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि यह संवाद भारत के सामरिक हितों से जुड़ा कोई भी महत्वपूर्ण मुद्दा आने पर सभी राजनीतिक पक्षों को साथ लेकर चलने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है.

शाह ने लिखा “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक में शामिल हुआ. बैठक का सर्वसम्मत संदेश था- राष्ट्रीय सुरक्षा की बात हो तो भारत एकजुट है.”

गृह मंत्री ने कहा कि सभी दलों को देश की सशस्त्र सेनाओं, उनकी वीरता पर गर्व है और भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करने के लिए उन पर पूरा भरोसा है.

आगे भी हो सर्वदलीय बैठकः उद्धव

 

मुंबई से मिली खबर के मुताबिक, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि देश प्रधानमंत्री मोदी के साथ एकजुटता से खड़ा है. मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक बैठक के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि सर्वदलीय बैठक आगे भी होनी चाहिए .

ठाकरे का हवाला देते हुए बयान में कहा गया, “हम हर तरह से यथासंभव सहयोग करेंगे.” उन्होंने कहा, “चीन की तुलना में भारत कमजोर नहीं है. हम किसी के साथ भी जंग के लिए तैयार हैं. हमारा जोर हमेशा वार्ता पर रहा है, लेकिन अगर इसे कमजोरी माना गया तो हम अपनी ताकत दिखा देंगे.”

Related Articles

Back to top button
Close