breaking newsबड़ी खबरबाँलीवुडमनोरंजनमुंबई

सलमान के भाई सोहेल खान ने किया डायरेक्टर अभिनव कश्यप पर मानहानि का केस

सोहेल के भाई अरबाज खान ने foxभारत न्यूज़ से अभिनव कश्यप के खिलाफ मुकदमा दायर करने की बात की पुष्टि की है.

मुम्बई: साल 2010 में रिलीज हुई सलमान खान स्टारर और अरबाज खान द्वारा प्रोड्यूस की फिल्न ‘दबंग’ के डायरेक्टर अभिनव कश्यप ने सलमान खान, सोहेल खान, अरबाज खान के खिलाफ एक फेसबुक पोस्ट के जरिए अपने फिल्मी करियर को बर्बाद करने और उन्हें मानिसक रूप से परेशान करने का इल्जाम लगाया था. अब एबीपी न्यूज़ को इस बात की जानकारी मिली है कि इन आरोपों के चलते सोहेल खान ने अभिनव कश्यप के खिलाफ एक मानहानि का मुकदमा दायर किया है.

इस खबर की पुष्टि के लिए जब एबीपी न्यूज़ ने सोहेल खान से संपर्क करने की कोशिश की तो उन्होंने इस संबंध में कोई जवाब नहीं दिया. लेकिन जब हमने सोहेल के भाई और अभिनव के आरोपों का एक और शिकार बने अरबाज खान से बात की, तो उन्होंने सोहेल द्वारा मुकदमा दायर करने की पुष्टि की.

 

अरबाज ने एबीपी न्यूज़ से कहा, “हमने पहले ही कह चुके थे कि हम अभि‌नव के खिलाफ कानूनी रास्ता अख्तियार करने जा रहे हैं. अब सोहेल ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा कर दिया है.” अभिनव के आरोपों से आहत नजर आ रहे अरबाज ने कहा, “अभिनव की ओर से लगाये जा रहे तमाम आरोप बेबुनियाद हैं, इनमें किसी तरह की सच्चाई नहीं है. उनके तमाम इल्जामों का मकसद मेरी, सलमान की, सोहेल की, पापा सलीम की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाना है. इसी मानहानि की वजह है कि हमें इस तरह का कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा है.”

अभिनव के इल्जामों पर जब foxभारत  न्यूज़ ने बुधवार को सलीम खान से प्रतिक्रिया मांगी थी, तो उन्होंने कहा था, “अपनी असफलता का ठीकरा दूसरे पर फोड़ना कहां तक जायज है? क्या हमारे पास इतनी ताकत है कि हम किसी भी फिल्म को फ्लॉप करवा सकते हैं? ऐसे लोगों को कतई बढ़ावा नहीं दिया जाना चाहिए. मुझे लग रहा है कि इस तरह के इल्जामों की वजह से मैं इस वक्त कटघरे में खड़ा हूं. अभिनव द्वारा पहले दिये गये इंटरव्यू से सबकुछ साफ हो जाता है. ये सब पागलपन की बातें हैं… हमने उन्हें ‘दबंग 2’ ऑफर की थी, उन्होंने करने से मना की, बात वहीं खत्म हो जाती है. मैंने अपने करियर के अंदर 40 फिल्में लिखीं हैं, मगर इल्जामों की फेहरिस्त में अभिनव ने मेरा नाम भी डाल दिया है. ऐसा करने से पहले उसे थोड़ी शर्म आनी चाहिए थी”.

उल्लेखनीय है कि foxभारत। न्यूज़ ने अभिनव कश्यप का पक्ष जानने की कोशिश की, तो उन्होंने इस बार में बात करने से साफ मना कर दिया.

 

गौरतलब है कि अभिनव कश्यप ने हाल ही में एक फेसबुक पोस्ट के जरिए खान परिवार को कटघरे में खड़ा करते हुए लिखा था कि उन्होंने ‘दबंग 2’ को इसीलिए डायरेक करने से मना कर दिया था कि क्योंकि अरबाज खान और सोहेल खान अपने परिवार के सहयोग से उनके करियर को नियंत्रित करना चाहते थे. अभिनव ने यह भी लिखा कि ‘दबंग 2’ के लिए मना करने के बाद खान भाईयों ने उनके दो फिल्म प्रोजेक्ट्स में अडंगा लगाया था और ऐसे में रिलायंस की मदद से वे ‘बेशरम’ बनाने व रिलीज करने‌ में कामयाब हो पाए थे. अभिनव का यह भी इल्जाम है कि ‘बेशरम’ की रिलीज से पहले भी एक नकारात्मक अभियान चलाया गया था. अभिनव का कहना है कि इसके कई सालों बाद तक उनके करियर को बर्बाद करने की कोशिशें होती रहीं, उन्हें मौत की और परिवार की महिला सदस्यों को रेप धमकियां भी मिलती रहीं.

अभिनव कश्यप ने लिखा कि 10 साल बाद उन्हें इस बाद आखिरकार अच्छी तरह से एहसास हो गया है कि आखिर उनके दुश्मन कौन हैं और वो हैं सलीम खान, सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान. अभिनव ने खान परिवार पर अंडरवर्ल्ड और राजनीतिक मदद से बॉलीवुड में लोगों को डराने-धमकाने का भी आरोप लगाया. अभिनव का इल्जाम है कि खान परिवार द्वारा लगातार उ‌नके‌ पीछे पड़े रहने के चलते 2017 में दबाव में उनकी पत्नी से उनका तलाक हो गया था और उनका परिवार बिखर गया.

Related Articles

Back to top button
Close