खेल

क्रिकेट के दोबारा शुरू होने की संभावना बढ़ी, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में खेली जा सकती है सीरीज

दो महीने से दुनिया के किसी देश में क्रिकेट नहीं खेला गया है. लेकिन जिन देशों में कोरोना का खतरा कम हो गया है वहां क्रिकेट को पटरी पर लाने की कोशिशें शुरू हो गई हैं.

कोरोना वायरस की वजह से 13 मार्च को आखिरी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेला गया था. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दो महीने पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बंद दरवाजों में ही खेला गया था. लेकिन कोरोना के खतरे को देखते हुए सीरीज के बाकी दो मैचों को रद्द करने का फैसला किया गया था. हालांकि अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने एक बार फिर से क्रिकेट को पटरी पर लाने की कोशिशों शुरू कर दी हैं. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड क्रिकेट खेलने के लिए अपने बॉर्डर खोलने पर विचार कर रहे हैं.

 

न्यूजीलैंड का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के साथ क्रिकेट खेलने से दोनों देशों को फायदा होगा. न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ डेविड व्हाइट ने कहा, ”क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ केविन रोबर्ट के साथ हम लगातार बात कर रहे हैं. उन सभी संभावनाओं को देखा जा रहा है जिससे क्रिकेच दोबारा से शुरू हो पाए. अगर ऐसा कोई मौका बनता है तो वह बेहतरीन होगा.”

हालांकि न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ ने माना है कि क्रिकेट शुरू करना इतना आसान नहीं है. उन्होंने कहा, ”अभी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ इन बातों पर चर्चा होनी बाकी है कि कब और कैसे क्रिकेट सीरीज का आयोजन करवाया जा सकता है.”

 

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को कोरोना वायरस की वजह से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अप्रैल के आखिरी हफ्ते में अपने 80 फीसदी स्टाफ के वेतन में कटौती का एलान किया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इस कदम की वजह से इस साल होने वाले ट्वेंटी-ट्वेंटी विश्व कप की तैयारियां प्रभावित होने की आशंका है.

 

ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर में ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. कोरोना वायरस की वजह से वर्ल्ड कप संकट के बादल मंडरा रहे हैं. हालांकि आईसीसी ने कहा है कि वर्ल्ड कप के आयोजन के लिए वह अगस्त तक हालात सुधरने का इंतजार करेगा.

Related Articles

Back to top button
Close