Worldखेलदुनियादेश

AUS Vs PAK 2nd Test प्रीव्यू: डे नाइट टेस्ट में अजेय रिकॉर्ड कायम रखना चाहेगी ऑस्ट्रेलिया

AUS Vs PAK: शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जाना है. एडिलेड ओवल मैदान पर होने वाले इस टेस्ट ऑस्ट्रेलियाई टीम की कोशिश ना सिर्फ सीरीज जीत की होगी, बल्कि टेस्ट चैंपियनशिप में भी दूसरे नंबर पर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी. वहीं पाकिस्तानी टीम 1995 के बाद से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट जीतने के इंतजार को खत्म करना चाहेगी.

3
2
1

यह आस्ट्रेलिया का छठा डे नाइट टेस्ट मैच है और पाकिस्तान के लिए चिंता की बात यह है कि आस्ट्रेलिया ने अपने सभी दिन-रात टेस्ट मैचों में जीत हासिल की. पहले मैच में आस्ट्रेलिया ने सभी डिपॉर्टमेंट में अच्छा करते हुए पाकिस्तान को मात दी. उसके लिए अच्छी बात यह रही थी कि एशेज सीरीज में पूरी तरह से फ्लोप रहने वाले सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की फॉर्म में वापसी हो गई है. वार्नर ने पहले मैच में शतकीय पारी खेली थी. टीम के सर्वोच्च स्कोरर हालांकि मार्नस लाबुशाने रहे थे.

इन दोनों ने मिलकर टीम को विशाल स्कोर दिया था. हां, अमूमन रन बनाने वाले स्टीवन स्मिथ पहले मैच में दोनों पारियों में विफल रहे थे. इस बात से निराश स्मिथ ने अपने आप को सजा दी थी और वह मैच के बाद होटल तक तीन किलोमीटर तक पैदल चले थे. स्मिथ रन करने के लिए बेसब्र है और इसलिए पाकिस्तानी गेंदबाजों को उन पर विशेष ध्यान देना होगा.

आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया है लेकिन पहले मैच में मात खाने वाली पाकिस्तान के टीम में बदलाव करने की संभावनाएं हैं. टीम की बल्लेबाजी नहीं चली थी और गेंदबाज भी आस्ट्रेलियाई पिच पर विफल रहे थे.

पाकिस्तानी टीम में हो सकते हैं दो बदलाव

कप्तान अजहर अली, बाबर आजम और असद शफीक का रन करना जरूरी है क्योंकि इन तीनों से टीम की बल्लेबाजी है. गेंदबाजी में पाकिस्तान के पास शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, इमरान खान हैं जो पहले मैच में खेले थे. अजहर अली और कोच मिस्बाह उल हक गेंदबाजी आक्रमण में से किसे बाहर कर किसे अंदर बुलाते हैं यह मैच के दिन पता चलेगा.

तेज गेंदबाजी में वैसे मेहमान टीम के पास मुहम्मद मुसा और मोहम्मद अब्बास के विकल्प हैं. ऐसे कयास भी लगाए जा रहे हैं पाकिस्तान टीम इस मैच में दो बदलाव के साथ उतर सकती है. इमरान खान की जगह टीम में मोहम्मद अब्बास को मौका दिया जा सकता है, जबकि बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए पाकिस्तानी टीम के पास इमाम उल हक का विकल्प भी मौजूद है.

टीमें :

आस्ट्रेलिया : टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड वार्नर, जो बर्न्‍स, मार्नस लाबुशाने, स्टीवन स्मिथ, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, नाथन लॉयन, जोश हेजलवुड.

पाकिस्तान : अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, अशद शफीक, बाबर आजम, हारिस सोहेर, इफ्तिखार अहमद, इमाम उल हक, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, मुहाम्मद मुसा, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, शान मसूद और यासिर शाह.

1
2
3

Related Articles

Back to top button
Close